Major leak reveals chip details of upcoming iPad and iPhone models

 

 आगामी iPad और iPhone मॉडल के चिप विवरण का पता चलता है

 
 मार्च के अंत में नए आईपैड और मैक मॉडल और इस साल सितंबर में आईफोन 16 श्रृंखला आने की उम्मीद है, ऐप्पल अपने 2024 डिवाइस लाइनअप को पावर देने के लिए जिन चिप्स का उपयोग करेगा, उन्हें लेकर काफी चर्चा है। दिलचस्प बात यह है कि एक्स पर एक नया लीक प्रकाशित हुआ है। पूर्व में ट्विटर) ने 16 नए ऐप्पल उपकरणों के चिप विवरण का खुलासा किया है। हाँ, 16 नए Apple डिवाइस आ रहे हैं
 
 लीक को एक निजी खाते द्वारा Apple की योजनाओं के बारे में सटीक जानकारी साझा करने के सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड द्वारा साझा किया गया था। सबसे पहले AppleInsider द्वारा देखा गया, लीकर के पास अनुयायियों और संरक्षित पोस्टों की एक छोटी सूची है। उन्होंने संदेश लीक करने वाले का नाम नहीं बताया और सीधे संदेश का पाठ हटा दिया।
 खोजे गए कोड के अनुसार, पहला कॉलम चिप आईडी है और तीसरा अंक आंतरिक कोड नाम है।
 
 A14 बायोनिक
 पहले दो डिवाइसों में संभवतः A14 बायोनिक चिपसेट की सुविधा होगी, जो 2020 में शुरू हुआ था। ये डिवाइस एंट्री-लेवल iPad लाइन के दो वेरिएंट प्रतीत होते हैं। यह देखते हुए कि 10वीं पीढ़ी के iPad में पहले से ही A14 बायोनिक है, यह स्पष्ट नहीं है कि Apple उसी A14 चिपसेट के साथ फिर से 11वीं पीढ़ी का नया iPad मॉडल क्यों जारी करेगा।
 
 इस बात की बहुत कम संभावना है कि हम होमपॉड को एक स्क्रीन के साथ देखेंगे, जिसके बारे में काफी समय से अफवाह है।
 
 A17 चिप
 अगले दो डिवाइस 2024 आईपैड मिनी वेरिएंट की संभावना का संकेत देते हैं। यदि यह वैध साबित होता है, तो यह वर्तमान आईपैड मॉडल में पाए जाने वाले ए15 बायोनिक चिप पर एक उल्लेखनीय अपग्रेड होगा। आईपैड मिनी 6.
 
 एम2 प्रोसेसर
 अगले चार डिवाइस Apple M2 चिपसेट द्वारा संचालित iPad Discuss 2024 मॉडल होने की उम्मीद है। पिछले कुछ महीनों में, आगामी iPad Discuss मॉडल के दो स्क्रीन आकारों में आने की अफवाह है: 10.9-इंच और 12.9-इंच।
 
 ये स्क्रीन आयाम 2022 iPad Professional मॉडल की 11-इंच और 12.9-इंच स्क्रीन के अनुरूप हैं। किफायती एयर लाइनअप में दो स्क्रीन आकार विकल्पों के साथ, Apple इस सेगमेंट में अधिक खरीदारों को आकर्षित करने की योजना बना रहा है।
 
 iPad Discuss के वर्तमान संस्करण में M1 चिप है और 2022 iPad Professional लाइनअप में M2 चिपसेट है। इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि नए iPad Discuss मॉडल इस महीने के अंत में M2 चिप में अपग्रेड हो जाएंगे।
 
 एम3 प्रोसेसर
 Apple के हाई-एंड iPad लाइनअप की बात करें तो, अगले iPad Master में एक बिल्कुल नया, बहुप्रतीक्षित फीचर: OLED पैनल लाने की उम्मीद है। लीकर ने सुझाव दिया कि नए 2024 iPad Professional मॉडल 3nm Apple सिलिकॉन M3 प्रोसेसर से लैस होंगे।
 
 A18 चिप
 कोड के निम्नलिखित सेट में पहचानकर्ता t8140 शामिल है, जो वर्तमान में अज्ञात है। हालाँकि, रिपोर्ट के अनुसार, यह संभावना है कि A18 चिपसेट इस साल iPhone 16 सीरीज़ में लॉन्च होने की उम्मीद है।
 
 रिपोर्ट की मानें तो Apple प्रो मॉडल सहित सभी चार iPhone 16 मॉडल लॉन्च करेगा, जिन्हें समान चिपसेट मिलेगा। खैर, यह Apple ने नवीनतम रिलीज़ के साथ जो किया है उसके विपरीत है।
 
 अधिक स्पष्टता के लिए, जानकारी प्रकाशित करने वाले लीकर ने MacRumors को बताया कि iPhone 16 Pro और 16 Pro Max में "Apple A18 Pro" चिपसेट की सुविधा होगी, भले ही पूरी चिप लाइन में समान CPID हो। उन्होंने आगे कहा कि iPhone 16 Pro मॉडल में पूरी तरह कार्यात्मक चिपसेट मिलेगा, जबकि वेनिला मॉडल में कम सीपीयू या प्रदर्शन कोर के साथ बंडल संस्करण होंगे।
 
 जैसा कि हमने ऊपर बताया, भगोड़े के पास उल्लेखनीय सटीकता रिकॉर्ड है। कभी-कभी उन्होंने रिलीज़ से कुछ दिन पहले भी बीटा संस्करणों के बिल्ड नंबरों की सटीक खोज की। हालाँकि, जैसा कि हमारे द्वारा रिपोर्ट की गई सभी लीक के मामले में होता है, हमारा सुझाव है कि आप इसे थोड़े नमक के साथ लें।

You Might Also Like

0 comments

Super Tech Is Best Website And Super Tech Master