Apple's latest patent application reveals new touchscreen iMac design for artists with wireless charging station

 

Apple के नवीनतम पेटेंट एप्लिकेशन में वायरलेस चार्जिंग स्टेशन वाले कलाकारों के लिए नए टचस्क्रीन iMac डिज़ाइन का खुलासा हुआ है

हाल के दिनों में, Apple ने अपने सभी टचस्क्रीन सॉफ़्टवेयर इंटरैक्शन को अपने iPhones और iPads (iOS और iPadOS) के लिए आरक्षित कर दिया है, जबकि अपने iMac और MacBook (macOS) सॉफ़्टवेयर इंटरैक्शन को माउस, कीबोर्ड और ट्रैकपैड तक सीमित कर दिया है। हालाँकि iMac के इंटरफ़ेस को टचस्क्रीन इंटरफ़ेस में बदलने के लिए कई हार्डवेयर मॉड डिज़ाइन किए गए हैं, लेकिन ये सीमित होंगे क्योंकि इंटरफ़ेस इन इंटरैक्शन को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन नहीं किया गया था। टचस्क्रीन कार्यान्वयन के लिए ऐप्पल का निकटतम मैकबुक 2016 में आया था, इसके लैपटॉप की प्रो लाइन पर नई टच बार सुविधा पेश की गई थी, जिसे बाद में 2023 में नियमित फ़ंक्शन कुंजियों के साथ बदल दिया गया था।

हाल ही में macOS वेंचुरा 2022 अपडेट के साथ ही macOS संशोधित सिस्टम सेटिंग्स (पूर्व में सिस्टम प्राथमिकताएं) के साथ टचस्क्रीन इंटरफ़ेस के करीब आ गया है। इसने डिज़ाइन तत्वों के मामले में iPadOS और MacOS को बराबर रखा और MacOS पर स्टेज मैनेजर नामक एक नया मोड भी पेश किया (एक साल पहले iPadOS 16 के साथ पेश किया गया), जिसने छोटे उपकरणों पर खुले ऐप्स को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने में मदद की। (टैबलेट) और बड़े वाले ( मैक)। ) यह प्रदर्शित है। अब, एक नए दायर किए गए पेटेंट से पता चलता है कि Apple अपने iMac में एक टचस्क्रीन जोड़ने पर काम कर रहा है, एक ऐसा कदम जो निकट भविष्य में लॉन्च होने पर पूरी तरह से लागू हो जाएगा।

एक पेटेंट आवेदन (पेटेंटली ऐप्पल के माध्यम से) कई विचारों का खुलासा करता है जिन पर ऐप्पल वर्तमान में काम कर रहा है और जो संभावित रूप से भविष्य के उत्पादों में अपना रास्ता बना सकते हैं।

एक चित्र एक लो-प्रोफ़ाइल iMac डिज़ाइन दिखाता है जो बेस स्टैंड के बिना एक फ्लैट-स्क्रीन टीवी जैसा दिखता है, जबकि कुछ अन्य का लक्ष्य एक अंतर्निहित कैरीइंग हैंडल दिखाना है, जो ऑल-इन-वन सिस्टम के भीतर स्लाइड और छिप जाता है स्क्रीन । जब उपयोग में न हो. एक अन्य छवि में पीछे की धुरी पर लगे एक हैंडल का भी पता चलता है (जो स्क्रीन को ऊपर या नीचे झुकाने की अनुमति देता है) जो एक नए युग का iMac मॉडल प्रतीत होता है।

इससे भी दिलचस्प बात यह है कि छवियों का अगला बैच बेस स्टैंड के बिना समान आईमैक डिस्प्ले दिखाता है, लेकिन एक डॉकिंग डिवाइस पर लगाया गया है, जो एक छोटा शेल्फ जैसा स्टोरेज क्षेत्र प्रदान करने के अलावा, आईपैड के लिए वायरलेस चार्जिंग स्टैंड के रूप में भी काम कर सकता है। आई - फ़ोन। , एप्पल वॉच और बहुत कुछ। यह डॉकिंग स्टेशन डिवाइस मॉनिटर या iMac को कुछ इंच ऊपर भी उठा सकता है।

इस बंडल के साथ मौजूद छवियों से यह भी पता चलता है कि यह हाल ही में लॉन्च किया गया iMac प्रतीत होता है लेकिन टचस्क्रीन के साथ। हालाँकि, इस स्क्रीन में दो हिंज हैं (काफी हद तक माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस स्टूडियो की तरह), जो स्क्रीन को पीछे की ओर झुकाने और विभिन्न कोणों पर डेस्क पर बैठने की अनुमति देते हैं, जिससे यह कलाकारों के लिए सुविधाजनक हो जाता है।

7 मार्च को दायर पेटेंट में डिवाइस सपोर्ट सिस्टम, कुंडा तंत्र और डिवाइस माउंटिंग सिस्टम पर केंद्रित 20 नए दावे शामिल होंगे। उनमें से एक में एक धुरी प्रणाली का भी उल्लेख है जो स्क्रीन को बाएं से दाएं घूमने की अनुमति देगा, जो कि iMac मॉडल पर लंबे समय से चली आ रही सीमा रही है।

You Might Also Like

0 comments

Super Tech Is Best Website And Super Tech Master